किआ रियो यूरोप में बंद हो जाएगी: रिपोर्ट

किआ रियो यूरोप में बंद हो जाएगी: रिपोर्ट

Posted on

[ad_1]

यूरोपीय बी-सेगमेंट में इसके कुछ सबसे पुराने नेमप्लेट गायब हैं। फोर्ड फिएस्टा मर चुकी है और वोक्सवैगन पोलो भी अनिश्चित भविष्य का सामना कर रही है क्योंकि आगामी यूरो 7 उत्सर्जन मानक वाहन निर्माताओं के लिए छोटी कारों को विकसित करना बहुत महंगा बना देंगे। यह पता चला है कि किआ रियो को भी एक नई रिपोर्ट के अनुसार बंद कर दिया जाएगा कार.

प्रकाशन का कहना है कि दक्षिण कोरियाई सुपरमिनी इस साल के अंत में यूरोपीय और यूके के बाजारों से बाहर निकल जाएगी, जो कि किआ स्टोनिक से संबंधित है, जो शोरूम में सीधे प्रतिस्थापन के रूप में काम कर रही है। छोटा मॉडल अभी भी यूके सहित चुनिंदा यूरोपीय देशों में उपलब्ध है, हालांकि आप अपनी खुद की किट निर्दिष्ट नहीं कर सकते क्योंकि किआ केवल डीलर स्टॉक से बेचती है।

कोरियाई निर्माता ने पिछले साल यूरोप में सिर्फ 32,506 Rios को शिप किया, जो पिछले साल की तुलना में 9 प्रतिशत कम है। क्रॉसओवर के लिए ग्राहकों की मांग में बदलाव ने भी किआ को रियो को बंद करने का निर्णय लेने के लिए मजबूर किया। कंपनी ने एक बयान में कहा, “रियो को विकसित करने के अलावा, किआ ‘छोटी कार’ ए और बी सेगमेंट के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।” कार गवाही में। एक अनुस्मारक के रूप में, कंपनी यूरोप में Picanto भी बेचती है जो एक A-सेगमेंट वाहन है।

इस बीच, किआ अभी भी संयुक्त राज्य अमेरिका में रियो बेच रही है। रियो सेडान एक कम खर्चीला मॉडल है जिसकी शुरुआती कीमत महज 16,750 डॉलर है, जबकि पांच दरवाजों वाला रियो 17,690 डॉलर से शुरू होता है। रियो के ठीक ऊपर 19,690 डॉलर की शुरुआती कीमत के साथ फोर्ट है।

जहां तक ​​​​यूरोप के बी-सेगमेंट का संबंध है, ऐसा प्रतीत होता है कि यदि यूरो 7 उत्सर्जन मानक योजना के रूप में प्रभावी हो जाता है, तो यह महाद्वीप पर छोटे दहन इंजन कारों को प्रभावी ढंग से समाप्त कर सकता है। वोक्सवैगन के सीईओ थॉमस ने हाल ही में एक साक्षात्कार में चेतावनी दी थी कि सबकॉम्पैक्ट हैचबैक आज की तुलना में €3,000 से €5,000 अधिक महंगे हो सकते हैं। नतीजतन, फोर्ड ने फिएस्टा को खत्म करने का फैसला किया और केवल उसी प्लेटफॉर्म को साझा करने वाले प्यूमा क्रॉसओवर को रखा।

Read:  The Kia Stonic Quantum Special Edition Has Rich Equipment But Only For The UK

[ad_2]